इन 5 कारणों से होता है आपका स्मार्ट फोन स्लो चार्ज, कहीं आप भी तो यही गलती नहीं करते है?




एंड्रॉइड स्मार्टफोन आने से पहले मोबाइल फोन सिर्फ कॉल करने या मैसेज करने तक ही सीमित थे लेकिन अब लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल ज्यादा करने लगे हैं। आजकल नई टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन बाजार में आ चुके हैं जोकि फास्ट चार्जिंग से लैस हैं। लेकिन अक्सर लोग अपने स्मार्टफोन के स्लो चार्ज होने से परेशान रहते हैं। स्मार्टफोन के स्लो चार्ज होने के पीछे भी कई कारण होते हैं जिन पर जल्दी से ध्यान नहीं जाता, अगर आपका स्मार्टफोन भी स्लो चार्ज होता है तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप भी अपने स्मार्टफोन को फास्ट चार्ज कर सकते हैं। पाएंगे।


1. ऑरिजिनल चार्जर का करें यूज
स्मार्टफोन चार्ज करते समय हमेशा ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल ही करते हैं, मार्किट में मिलने वाले नकली और सस्ते चार्जर का इस्तेमाल बिलकुल न करें, ऐसा करने से स्मार्टफोन के फटने के चांस भी बहुत ज्यादा रहते हैं साथ स्मार्टफोन के खराब होने का खतरा। होने का भी खतरा रहता है।

2. बैक कवर हटाकर चार्ज करें
हम सभी अपने स्मार्टफोन को सेफ रखने के लिए फोन पर बैक-कवर लगाते हैं लेकिन शायद आप नहीं जानते हैं कि बैक-कवर लगाकर फोन को चार्ज करने से हीट बाहर नहीं निकलती कवर यूज करने से वो हीट ट्रैप हो जाती है क्योंकि फ़ोन गर्म होने से बैटरी की एफ़ीशियंसी कम हो जाती है यदि आप कवर हटा देंगे तो हीट बाहर निकल जाएगी और फोन जल्दी चार्ज होगा.



3. नकली डाटा केबल का इस्तेमाल न करें
कई देखने में आता है कि डाटा केबल जल्दी खराब हो जाती है, और लोग सस्ती और नकली डाटा केबल का इस्तेमाल करते हैं, जबकि चार्जर ओरिजिनल ही इस्तेमाल होता है. दोस्तों नकली डाटा केबल के इस्तेमाल से न सिर्फ फोन स्लो चार्ज होगा बल्कि इससे आपका फोन भी ख़राब हो सकता है.



4. इन मोड्स का करें इस्तेमाल
स्मार्टफोन को हमेशा Power saving mode/ Battery saver पर ही करके चार्ज करें. ऐसा करने से फोन स्मार्टफ़ोन के एक्स्ट्रा बैकग्राउंड एप्स बंद हो जाएंगे और स्मार्टफोन जल्दी चार्ज होगा.



5. फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करें
आप फोन को स्विच ऑफ करके भी चार्ज कर सकते हैं ऐसा करने से स्मार्टफ़ोन जल्दी चार्ज होगा क्योकिं नेटवर्क सिग्नल्स बंद हो जायेगा और काफी साफी एप्स भी बंद हो जाएंगी लिहाजा फोन की बैट्री जल्दी चार्ज होगी.


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जलते पुस्तकालय, जलती सभ्यताएं

करपात्री महाराज ने इंदिरा गांधी को क्यों श्राप दिया?

संघ नींव में विसर्जित पुष्प भाग १